Thursday 27 November 2014

धर्मांतरण के बाद युवती से सामूहिक दुष्कर्म

बरेली की एक लड़की को अलीगढ़ के युवक ने प्रेमजाल में फंसाकर उसकी अश्लील फिल्म बनाकर उसका धर्मांतरण कराया। फिर विवाह कर लिया, लड़की को जब उसकी हकीकत पता चली तब युवक के घर के दो लोगों ने युवती के साथ सामूहिक दुराचार किया। उसे डेढ़ साल तक बंधक बनाए रखा। किसी तरह युवती द¨रदों के चंगुल से छूटी तो बरेली पहुंचकर एसएसपी कार्यालय में इसकी शिकायत की। एसएसपी के आदेश के बाद सीओ तृतीय मामले की जांच कर रहे हैं।
बरेली के बारादरी के बंजरिया क्षेत्र की 20 वर्षीय युवती की करीब दो वर्ष पहले एक धर्मस्थल पर अलीगढ़ के युवक से मुलाकात हुई थी। तब युवक ने अपना नाम इमरान बताया। कुछ दिन बाद में दोनों की दोस्ती में प्यार में बदल गई। इमरान ने युवती को शादी का झांसा दिया और परिवार के लोगों से मिलाने के बहाने अलीगढ़ ले गया। वहां पर एक होटल में कई दिनों तक उसके साथ युवती की अस्मत से खेलता रहा। इसके बाद गाजियाबाद ले जाकर वहां पर भी होटल में युवती के साथ रंगरेलियां मनाईं। इसी बीच उसने नशीला पदार्थ खिलाकर इस युवती की अश्लील क्लिपिंग बना ली। दस दिन बाद उसे फिर अलीगढ़ ले गया और युवती का जबरन धर्मातरण कराकर उसका नाम बदल दिया। इसके बाद कोर्ट मैरिज की।
तब युवती को पता चला कि युवक ने धर्म छिपा लिया था। उसका असली नाम रोहिताश है और वह अलीगढ़ के अकराबाद के साहगढ़ का रहने वाला है। युवक के घर पर युवती ने जब इसका विरोध किया तो उसके परिवार के दो लोगों ने युवती को जबरन नशीला पदार्थ पिलाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। तमंचे के बल पर उसे घर में बंधक बनाए रखा। उससे जान से मारने की धमकी देते रहे। करीब तीन माह पहले युवती को एक बेटा हुआ तो युवक और उसके परिवार के लोगों को विश्वास हो गया कि युवती अब कहीं नहीं जाएगी। बीते सप्ताह इस युवती को मौका मिल गया और वह भागकर किसी तरह बरेली आ गई। उसने अपने परिवारवालों को सारी स्थिति से अवगत कराया। मंगलवार को घरवाले उसे एसएसपी कार्यालय पहुंचे। अब एसएसपी बरेली ने मामले की जांच सीओ तृतीय को सौंपते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए कहा है।

No comments:

Post a Comment