Saturday 29 November 2014

'आईएस की ओर आकर्षित हो रहे हैं भारतीय युवक'


आज मैंने ये खबर पढ़ी और लगा की देश किस ओरर जा रहा है।  हमे ये ही नही पता आज का नौजवान क्या करना चाहता है।  और ये वो लोग है जो सरकार से छूट पाते हैं और देश को पीछे ले जाते हैं इनमेसे कुंछ लोग काम नही करना चाहते और कुछ नही करते।  ये सब हिंदुस्तान को आज तक अपना नही पाये और चाहकर भी अपना भी नही सकते क्योंकि इनकी इतनी छोटी है की ये अपनी सगी माँ को भी अपना नही मानते और देश तो दूर की बात है कुछ लोग देश  खाकर  दुसरे देश के लिए काम कर रहे हैं हम सब को मिलकर इसके लिए काम करना चाइये न की सरकार को कोसना छाए हर काम के लिए।  मैं आपसे प्रार्थना करता हु की देश मैं एक टीम की तरह रहकर एक उदेश्य के लिए एक होकर काम करेंगे तो आनेवाले ५ सालो में हम देश से ऐसे लोगो को गुमराह होने से रोक  सकते हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने स्वीकार किया है कि देश के कुछ युवकों को गुमराह किया जा रहा है और वे आईएस जैसी संस्थाओं से जुड़ रहे हैं।
गृहमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि ऐसे युवओं की पहचान करनी होगी। इसके साथ ही उन्होंने पुलिए अधिकारियों से यह भ्ाी कहा कि अल-कायदा के खतरों से भी सावधान रहना है और उसके मंसूबों को खत्म करना है। दिल्ल्ाी में 50 करोड़ रुपयों की लागत से नेशनल पुलिस मेमोरियल बनाने की घोषणा भी उन्होंने की।
पूर्वोत्तर में विकास की बात करते हुए राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया कि इसमें यहां और तेजी आएगी। पाकिस्तान के मंसूबों पर भी उन्होंने सवाल उठाए। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों में रिक्त पद जल्द ही भर दिए जाएंगे और सभी संभव मदद पहुंचाई जाएगी।
साइबर स्पेस पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि इस पर नजर रखना बड़ी चुनौती है। उन्होंने आशंका जताई कि इसका दुरुपयोग हो सकता है। साथ ही उन्होंने घोषणा की कि सभी हाई-वे पर सीसीटीवी कैमरे लगावाए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment