Thursday 20 November 2014

रामपाल की जमानत अर्जी खारिज, दोपहर बाद हाईकोर्ट में होगी पेशी

हत्या के मामले में कथित संत रामपाल की आेर से दाखिल की गई जमानत अर्जी हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। सन 2008 में हुई एक हत्या के मामले में जमानत के लिए उसकी ओर से अपील की गई थी। इस बीच सूचना है कि दोपहर बाद रामपाल को हाईकोर्ट में पेश किया जा सकता है। हाईकोर्ट में उन्हें अवमानना के मामले में पेश किया जाना है।
इससे पहले प्रशासन के लिए सिरदर्द बने रामपाल को सतलोक आश्रम के भीतर से बुधवार रात सवा नौ बजे गिरफ्तार कर लिया गया। रात करीब सवा दो बजे पंचकूला के जिला अस्पताल में उसका मेडिकल कराया गया, जिसमें सब कुछ सामान्य मिला। इस बीच आश्रम के भीतर भारी तादाद में गोला-बारूद और हथियार होने की आशंका जताई जा रही है। आश्रम को सील कर सीआरपीएफ ने अपने कब्जे में ले लिया है।
मेडिकल जांच के बाद रामपाल को पंचकूला के अस्पताल में ही रखा गया। एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था मोहम्मद अकील ने कहा कि बृहस्पतिवार सुबह ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद पुलिस उसे हाईकोर्ट में पेश करेगी। गिरफ्तारी के बाद रामपाल को एंबुलेंस में लेकर पुलिस रात करीब एक बजे पंचकूला के सेक्टर छह स्थित सिविल अस्पताल पहुंची।
वहां कड़ी सुरक्षा में तीसरी मंजिल पर सीएमओ डॉ. वीके बंसल के नेतृत्व में तीन चिकित्सकों की टीम ने उसका मेडिकल किया। अस्पताल के प्रवक्ता राजेश राजू के मुताबिक रामपाल का स्वास्थ्य सामान्य है। पल्स, ब्लड प्रेशर व ईसीजी सब सामान्य मिला। रामपाल के साथ उसके तीन-चार समर्थक भी लाए गए थे, जिनका मेडिकल कराया गया।
पानीपत के एसपी सतीश बालन की अगुवाई में सफेद रंग की शाल ओढ़े रामपाल के बाहर आते ही जवानों ने दबोच लिया। इससे पूर्व सुबह पुलिस ने शांतिपूर्वक 'ऑपरेशन रामपाल' शुरू किया तो पहले झटके में रामपाल के दायें हाथ कहे जाने वाले आश्रम प्रवक्ता राज कपूर व रामपाल की सेना की कमांड थामने वाले उसके छोटे भाई पुरुषोत्तम दास काबू आ गए। इसके अलावा सुरेंद्र व तीन अन्य रामपाल के करीबी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। स्वेच्छा से बाहर निकल रहे लोगों की संख्या शाम तक 14 हजार के करीब पहुंच गई।
पंचकूला में समर्थकों ने किया हंगामा
चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। रामपाल को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस सीधे पंचकूला लेकर पहुंची। उसने किसी को यह भनक नहीं लगने दी कि मेडिकल चेकअप कहां पर होगा। कभी पीजीआइ चंडीगढ़ तो कभी सेक्टर 31 के अस्पताल में मेडिकल चेकअप के कयास लगाए जाते रहे। बिना किसी सूचना के पुलिस रामपाल को सीधे पंचकूला के सेक्टर छह स्थित अस्पताल लेकर पहुंची। रामपाल ने मुंह ढका हुआ था। पुलिस उसे अस्पताल की तीसरी मंजिल पर बने जनरल वार्ड में लेकर चली गई। इस दौरान रामपाल के समर्थक अस्पताल के बाहर जमा होने लगे। उन्होंने रामपाल से मिलने और उन्हें छुड़ाने के लिए पुलिस के साथ हाथापाई भी की।
रामपाल के पुत्र, प्रवक्ता-निजी सुरक्षा कर्मी गिरफ्तार, कार्रवाई जारी 'कोर्ट के आदेश का पालन कराने को हरियाणा सरकार प्रतिबद्ध' किला ध्वस्त, रामपाल गिरफ्तार, हिंसा के दौरान छह मरे आश्रम नहीं, कुकृत्यों का अड्डा, बंधक बना दुराचार करते थे कमांडो

No comments:

Post a Comment